Chapra News : शौच करने गई दो बहनों की छपरा में तालाब में डूबने से हो गई मौत

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

Chapra News : छपरा शहर (Chapra Town) के मुफस्सिल थाना (Chapra Mufassil Thana) अंतर्गत नैनी गांव (Naini Village) में बीते दिन शौच करने जाने के दौरान डूबने से दो चचेरी बहनों की हुई मौत के बाद दूसरी युवती का भी शव सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 की सुबह तालाब से बरामद कर लिया गया. जबकि एक किशोरी का शव बीती रात्रि तालाब से बरामद कर लिया गया था.

बताते चलें कि रविवार को दोनों चचेरी बहनें एक साथ शौच करने के लिए तालाब की तरफ गई थी, जहां पैर फिसलने के कारण दोनों ही तालाब में डूब गई थी. दोनों चचेरी बहनें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नैनी गांव निवासी जितेंद्र महतो की 16 वर्षीय पुत्री रंभा कुमारी एवं रविंद्र महतो की 22 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी बताई गई हैं. जिसमें रंभा कुमारी का शव बीती रात्रि में बरामद किया गया था.

जबकि निशा कुमारी का शव सोमवार की सुबह उसी तालाब से बरामद किया गया. जिसके बाद परिवार वालों में कोहराम मच गया. इस दौरान दोनों के घर वापस नहीं लौटने पर परिवार वाले उनकी खोजबीन में जुट गए. लेकिन, जब शाम तक दोनों का कुछ अता पता नहीं चला तो इस बात की सूचना उनके द्वारा मुफस्सिल थानाध्यक्ष को दी गई. सूचना के बाद मुफस्सिल थानाध्यक्ष दल बल के साथ गांव पर पहुंचे और दोनों चचेरी बहनों की खोजबीन प्रारंभ की गई.

इस दौरान मुफस्सिल थानाध्यक्ष गांव के खेत-खलिहान में दोनों की खोजबीन प्रारंभ कर दी. इसी बीच स्थानीय थाना क्षेत्र के नैनी गांव स्थित द्वारिकाधीश मंदिर (Dwarikadhish Temple) से उत्तर तालाब से रंभा कुमारी का शव बरामद कर लिया गया था. जबकि तालाब पर रोशनी की व्यवस्था कर पूरी रात दूसरी युवती के शव की खोजबीन जारी रखी गई और सोमवार की अल सुबह तालाब से निशा का शव भी बरामद कर लिया गया.

घटना के बाद परिवार वालों एवं गांव वालों में कोहराम मच गया. जिसके बाद पुलिस (Saran Police) ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर छपरा सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है. इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों के अचानक गांव से लापता होने की सूचना पर पुलिस पूरी मुस्तैदी से दोनों की तलाश में लगी थी.

इसी बीच बीती रात्रि रंभा कुमारी का शव तालाब से बरामद किए जाने के बाद उस तालाब पर रोशनी की व्यवस्था कर पूरी रात खोजबीन जारी रखी गई और सोमवार की सुबह निशा के शव को भी बरामद किया गया, जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली.

बता दें कि रविवार को अचानक दो चचेरी बने लापता हो गई. जिसके बाद परिवार वालों एवं गांव वालों के काफी खोजबीन के बाद कुछ पता नहीं चलने पर संध्या पहर इस बात की सूचना मुफस्सिल थानाध्यक्ष को दी गई. सूचना के बाद मुफस्सिल थानाध्यक्ष दल बल के साथ गांव पर पहुंचे और दोनों चचेरी बहनों की खोजबीन प्रारंभ की गई. इस दौरान मुफस्सिल थानाध्यक्ष गांव के खेत-खलिहान में दोनों की खोजबीन प्रारंभ कर दी.

इसी बीच स्थानीय थाना क्षेत्र के नैनी गांव स्थित द्वारिकाधीश मंदिर से उत्तर तालाब में एक किशोरी का शव होने की सूचना पर थानाध्यक्ष वहां पहुंचे और शव को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. जिसके बाद मृत किशोरी की पहचान स्थानीय थाना क्षेत्र के नैनी गांव निवासी जितेंद्र महतो की 16 वर्षीय पुत्री रंभा कुमारी के रूप में की गई, जोकि दिन से ही लापता थी.

वही उसकी चचेरी बहन रविंद्र महतो की 22 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी का शव बरामद नहीं हो सका. उसके शव को बरामद किए जाने को लेकर पुलिस ने तालाब पर रोशनी की व्यवस्था कर रात्रि में भी गोताखोरों की मदद से शव की खोजबीन जारी रखा. इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव से दोनों चचेरी बहने निशा कुमारी एवं रंभा कुमारी 10:00 बजे से गायब थी. काफी खोजबीन के बाद परिजनों के द्वारा उन्हें संध्या पहर इस बात की सूचना उन्हें दी गई.

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह दल बल के साथ नैनी गांव पहुंचे और दोनों बहनों की तलाश प्रारंभ की. इस दौरान गांव स्थित द्वारिकाधीश मंदिर से उत्तर पोखर से रंभा कुमारी का शव रात्रि में करीब 8:00 बजे बरामद किया गया. जबकि निशा कुमारी के शव की बरामदगी नहीं हो सकी है. उसके शव 100 की बरामदगी को लेकर गोताखोरों की मदद से प्रयास किया जा रहा है. इस दौरान उस तालाब के समीप लाइटिंग की व्यवस्था कर रात्रि तक शव की तलाश जारी रखी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *