Chhatishgadh : छत्तीसगढ़ में लखीमपुर खीरी जैसी वारदात, दुर्गा विसर्जन के जुलूस को कुचलती चली गई कार

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

Chhatisgadh : छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh ) के जशपुर जिले (Jashpur District) में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (Durga Pratima Visarjan) के दौरान भयंकर वारदात हुई है.यह लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जैसी वारदात बताई जा रही है. दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया. इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए. दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई.

गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की. घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है. लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कार लोगों को पीछे से आकर कुचलते हुए दिख रही है.

जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार से गाड़ी जुलूस में चल रहे लोगों की तरफ पीछे से अचानक आ गई. मरने वाले युवक की पहचान गौरव अग्रवाल के नाम से हुई है. इस दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं. लोगों को आरोप है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. हालांकि, पत्थलगांव के एसडीओपी ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है.

जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने घटना में एक की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मिंज ने बताया कि अस्पताल में एक शव को लाया गया था, जबकि अन्य घायल थे. घायलों में से दो को अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे.

घटना का भयावह वीडियो आया सामने
जशपुर जिले में हुई दुर्घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि जुलूस में चल रहे लोगों पर पीछे से एक लाल रंग की कार ने आकर कुचल दिया. इसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ जैसी स्थिति मच गई. लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए. कई लोग जमीन पर पड़े भी दिखाई दे रहे हैं.
पुलिस का कहना है कि कार में सवार दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें से एक का बबलू विश्वकर्मा है और दूसरे का नाम शिशुपाल साहू है.पुलिस ने बताया कि यह दोनों मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. यह दोनों छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रहे थे. उसी वक्त रायगढ़ रोड पर झांकी निकल रही थी. हालांकि इतनी भीड़ होने के बावजूद कार की रफ्तार कम न करना कई सवाल पैदा करता है. पुलिस का कहना है कि दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
घटना के बाद एएसआई केके साहू को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही पूरी घटना की कमेटी बनाकर जांच कराने की सिफारिश की गई है. वहीं स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि कार के अंदर गांजा भरा हुआ था. साथ ही लोगों ने कहा कि वाहन चालक भी नशे में था.

पुलिस कप्तान विजय अग्रवास का कहना है कि इस बात की जांच की जाएगी कि क्या लोगों का आरोप सही है. दुर्घटना से गुस्साएं लोगों ने कार का पीछा कर आरोपियों को पकड़ लिया. घटनास्ठल पर तनाव की स्थिति भी देखने को मिल रही है और वहां पुलिस पहुंच गई है.

कृपया हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक और फॉलो करें

Facebook link –

https://www.facebook.com/biharikhabarlive/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *