Talibani Raj : तालिबान राज में अफगानिस्तान के मंदिर में गूंजे भजन, देखें वीडियो

ताज़ा खबर समाज
SHARE

Talibani Raj : अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से ही अल्पसंख्यकों के बीच डर और खतरे का माहौल बना हुआ है। हालांकि, अब यहां से एक ऐसा वीडियो (Video) सामने आया है जिसने इस डर को थोड़ा कम जरूर किया है।

दरअसल, नवरात्रि (Navratri) के दौरान काबुल के एक मंदिर (Temple) में हिंदू समुदाय (Hindu Community) के लोगों ने ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ (Hare Rama Hare Krishna) का भजन गाया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी शेयर किया जा रहा है।

https://twitter.com/rsrobin1/status/1447894689848328194?t=rk0tId6XNf45q_ZTkQc4rg&s=19

वीडियो काबुल (Kabul) के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है, जहां हिंदुओं ने कीर्तन और जागरण किया। पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ‘हरे-रामा, हरे-कृष्णा’ गाते हुए हिंदुओं का वीडियो भी ट्वीट किया है।
उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि सोमवार रात हिंदु समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर (Asmai Temple) में नवरात्रि का त्योहार मनाया। रविंदर सिंह रॉबिन के मुताबिक, इन हिंदुओं ने भारत सरकार से मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक मुसीबतों की वजह से उन्हें जल्द से जल्द वहां से निकाला जाए।
बता दें कि अगस्त महीने में तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान (Afganistan) पर कब्जे का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से ही अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था सबसे खराब दौर में जाती जा रही है। लोगों के पास खाने-पीने तक के पैसे नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *