कोहली ही होंगे कप्तान, विराट की कप्तानी छोड़ने की रिपोर्ट को BCCI ने किया खारिज

खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क। अभी इस खबर को फैले महज कुछ घंटे ही हुए थे कि भारतीय (Indian) टीम के कप्तान विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी(captainship) से किनारा कर लेंगे। ऐसे में इन खबर के आग की तरह फैल जाने के बाद बीसीसीआई ने आगे बढ़कर इन सभी अफवाहों (rumour) पर विराम लगा दिया है।

जी हां,भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने उस रिपोर्ट को झुठला दिया है, जो विराट(Virat) की जगह रोहित शर्मा (Rohit sharma) को T20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और T20 टीम का कप्तान बनाए जाने का दावा कर रहीऐसे में बोर्ड (board) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun dhumal) ने सोमवार को उन रिपोर्टो को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ही रहेंगे और कोहली की कप्तानी छोड़ने की खबर पूरी तरह गलत है। क्योंकि ऐसा कुछ भी भारतीय क्रिकेट में नहीं होने जा रहा है।
इससे पहले, यह रिपोर्ट(report)आई थी कि कोहली टेस्ट क्रिकेट(test cricket) में काफी सफल हैं लेकिन सीमित ओवरों के आईसीसी इवेंट में उनकी असफलता के कारण रोहित को इसका जिम्मा सौंपा जा सकता है।

सूत्रों ने कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे। कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के अनुकूल और ओवरकास्ट वातावरण में दो स्पिनरों को खेलाया था


दरअसल, कुछ घंटे पहले विराट कोहली के आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों की कप्तानी पद से इस्तीफा देने की खबर ने तूल पकड़ ली थी। वहीं दावा किया जा रहा था एक ऐसी रिपोर्ट आई थी कि अगर भारत इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप को जीतने में असफल रहा तो कोहली से सीमित ओवरों की कप्तानी छीनी जा सकती है और उनकी जगह रोहित शर्मा को इसकी जिम्मेदारी मिलेगी।