छपरा जिले में अलग-अलग क्षेत्रों से 5 शव बरामद, दो महिला समेत 3 शवों की नहीं हुई शिनाख्त

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से रविवार को 5 शव बरामद किया गया है. जिसमें दो महिला समेत तीन शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है. सभी शवों को कब्जे में लेकर संबंधित थाना पुलिस द्वारा छपरा सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया है.

छपरा शहर से अज्ञात युवक का शव कुएं से बरामद

छपरा शहर के नगर थाना अंतर्गत रावल टोला मोहल्ला स्थित महावीर स्थान के समीप से एक अज्ञात युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. युवक का शव देख स्थानीय लोगों के द्वारा इस बात की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने शव को कुएं से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को पहचान के लिए सुरक्षित रखा गया है. मृतक की उम्र करीब 35 से 40 वर्ष बताई जा रही है. समाचार प्रेषण तक युवक के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. शव की पहचान को लेकर पुलिस आसपास के मोहल्लों में भी छानबीन कर रही है.

Also Read-समोसा खाने के चक्कर में युवक के ऊपर से गुजर गई तेज रफ्तार ट्रेन, फिर भी बचा जिंदा, जानें क्या है मामला

श्यामचक रेलवे ढाला पर ट्रेन से गिरकर महिला की मौत

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा सिवान रेलखंड पर छपरा जंक्शन के पूर्वी ढाला श्यामचक के समीप ट्रेन से गिरकर एक महिला की मौत मौके पर हो गई. सूचना के बाद भगवान बाजार थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया. जहां शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद पहचान के लिए उसे सुरक्षित रखा गया है. समाचार प्रेषण तक महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. मृत महिला की उम्र करीब 50 वर्ष बताई जा रही है. महिला के शव की शिनाख्त को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है.

अमनौर में हत्या कर फेंके गए महिला का शव पुलिस ने किया बरामद

जिले के अमनौर थानांतर्गत रसूलपुर पंचायत के काशिमपुर चंवर में एक महिला के शव को देख ग्रामीणों ने इस बात की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी. वहीं चंवर में शव मिलने की खबर गांव में तेजी से फैल गई. जिसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़़ लग गई लेकिन महिला के शव की शिनाख्त नहीं की जा सकी. वहीं सूचना मिलते ही अमनौर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की तहकीकात में जुट गई. जिसके बाद शव को चंवर के पानी से निकालकर पोस्मार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया गया. समाचार प्रेषण तक महिला के शव की शिनाख्त नही है सकी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Also Read-बिहार: कौन होगा प्रदेश कांग्रेस का नया कैप्टन, दिल्ली में चल रहा मंथन

मृत महिला की उम्र करीब 35 वर्ष बतायी जा रही है. हालांकि उस महिला के शरीर पर कोई खरोंच नही था. स्थानीय लोगो का कहना है कि नदी में कही से बहते हुए शव आ गया है. लोगो मे ऐसे कई तरह तरह की बाते हो रही है. वहीं थाना अध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि चंवर से एक अज्ञात महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव की शिनाख्त को लेकर उसे सुरक्षित रखा गया है.

खेत में फैलाए गए धारा प्रवाहित विद्युत तार के संपर्क में आने से महिला की हुई मौत

छपरा जिले के जनता बाजार थाना क्षेत्र स्थित खेत में जानवरों से रक्षा के लिए लगाए गए धारा प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. मृत महिला जनता बाजार थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव फाटकपर निवासी दूधनाथ प्रसाद की 30 वर्षीय पत्नी उषा देवी बतायी गई है. करंट लगने से उसकी मौत के बाद जैसे यह सूचना उसके घर वालों को मिली, घर में कोहराम मच गया. मृतका के ससुर रामाजी राम ने बताया कि वह रविवार की अल सुबह पांच बजे शौच करने के लिये खेत में गई हुई थी. जहां पड़ोसी के मक्का के खेत में फसल की सुरक्षा के लिये बिजली का करंट प्रवाहित किया गया था, जिसके तार में संपर्क में आने से उनके पुत्रवधु की मौत हो गई.

Also Read-बिहार : सिपाही ने की आत्महत्या, थाना की बिल्डिंग से छलांग लगाकर किया सुसाइड

मृतका का पति दूधनाथ राम रोजी-रोजगार के लिये शनिवार को ही कलकत्ता जाने के लिये निकला था. अभी वह अपने गंतव्य को पहुंचा भी नहीं था कि अपनी पत्नी की मौत की खबर सुनकर रास्ते से ही वापस होने को विवश हो गया. उसे एक सात वर्षीय एकलौता पुत्र सतीश है, जिसकी जिम्मेवारी अब सिर्फ पिता पर रह गई. शव का पोस्टमार्टम स्थानीय पुलिस द्वारा छपरा सदर अस्पताल में कराए जाने के बाद उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है.

दरियापुर में खेत से एक वृद्ध का शव बरामद

छपरा जिले के दरियापुर थानांतर्गत मस्तीचक स्थित अखण्ड ज्योति आई हॉस्पिटल के समीप धान के खेत से अज्ञात बुजुर्ग का शव पुलिस ने बरामद किया है. धान के खेत में पानी के बीच शव को देखकर लोगों ने इस बात की सूचना स्थानीय थाना को दी गई थी. जिसके बाद शव की शिनाख्त बक्सर जिले के नवानगर थाना अंतर्गत रूपसागर गांव निवासी स्वर्गीय धरीक्षण राय के पुत्र जगदीश राय के रूप में की गई.

Also Read-धनकुबेर निकला बिहार का इंजीनियर, अबतक 70 लाख रुपये मिले

घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह आंख बनवाने के लिए मस्तीचक आई हॉस्पिटल पहुंचे थे. जहां आई हॉस्पिटल के समीप खेत में जमे हुए पानी से उनका शव बरामद किया गया है. ऐसा कयास लगाया जा रहा कि आंख से कम दिखने के कारण पता नहीं चलने के कारण वह धान के खेत में लगे पानी में गिर गए होंगे और उनकी मौत हुई होगी.

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इस बात की सूचना मृतक के घर वालों को देने के साथ ही पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है. जहां पोस्टमार्टम कराए जाने की प्रक्रिया की जा रही है. इस मामले में दरियापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उनकी मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा.