दैनिक भाष्कर अखबार समूह के कई राज्य दफ्तरों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क। आयकर विभाग ने देश के सबसे बड़े समाचार पत्र समूहों में से एक दैनिक भाष्कर के कई राज्य कार्यालयों पर एक साथ छापे मारे हैं। खबर है कि समाचार पत्र के भोपाल, अहमदाबाद और जयपुर के दफ्तरों में आयकर विभाग की यह छापेमारी हुई है। बताया जा रहा है कि सुधीर अग्रवाल सहित दैनिक भाष्कर के तीनों समूह मालिकों के दफ्तरों पर भी छापे पड़े हैं। एक खबर यह भी निकल कर सामने आ रही है कि दैनिक भाष्कर से जुड़े दफ्तरों पर दिल्ली में भी छापेमारी की गई है।

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में दैनिक भाष्कर के स्टेट एचआर प्रमुख के घर पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची हुई है। समाचार पत्र के कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों को पूछताछ और आय-व्यय का ब्यौरा तलब करने के लिए आनन-फानन में दफ्तरों में बुलाया जा रहा है। दैनिक भाष्कर हालिया दिनों में अपनी तेवर वाली पत्रकारिता के कारण सुर्खियां बटोर रहा था।

वैसे सरकारी एजेंसियों का कहीं छापा मारना या पूछताछ करना एक रूटीन वर्क माना जाता है। किसी गड़बड़ी की आशंका या संभावना होने पर जांच एजेंसियों या विभागीय एजेंसियों द्वारा कार्रवाई किया जाना उनके दायित्वों का हिस्सा होता है।