टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को रेलवे कर रहा प्रोत्साहित, वाराणसी में बना है सेल्फी प्वाइंट

खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मंडल द्वारा इस माह होनेवाले टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए रेलवे की ओर से खेलनेवाले कई खिलाड़ियों ने भी क्वालीफाई किया है। खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने डीआरएम कार्यालय के निकट स्थित अधिकारी क्लब के स्पोर्ट्स परिसर में लगे सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी ली और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी हौसला अफजाई की। टोक्यो ओलंपिक खेलों का शुभारंभ आगामी 23 जुलाई को होने जा रहा है।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) शप्रवीण कुमार,अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एस.पी.एस.यादव, मंडल क्रीडा अधिकारी एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पॉल सहित वाराणसी मंडल के शाखा अधिकारियों, पर्यवेक्षकों एवं खिलाड़ियों ने भी सेल्फी लेकर टोक्यो ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को चियर किया।

यह भी पढ़ें- रेलवे ने चलाई कोविड वैक्सिनेशन एक्सप्रेस, बलिया-छपरा रूट के विभिन्न स्टेशनों पर 173 लोगों का हुआ टीकाकरण
ग़ौरतलब है कि भारत की खेल-कूद गतिविधियों में भारतीय रेल का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। टोक्यो ओलम्पिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों के दल में भारतीय रेल के बहुत से खिलाड़ी सम्मिलित हैं। टोक्यो ओलम्पिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के प्रोत्साहन एवं उनका मनोबल बढ़ाये रखने हेतु चलाये जा रहे राष्ट्रीय अभियान के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे के महत्वपूर्ण स्टेशनो तथा खेल स्टेडियमों पर सेल्फी प्वाइंट बनाये जा रहे है। इससे खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के साथ जन-सामान्य में खेलों तथा बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।

बता दें कि कि पूर्वोत्तर रेलवे की एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने टोक्यो ओलम्पिक के लिये क्वालीफाई कर रेलवे तथा देश का मान बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *