जहानाबाद:ऑनर किलिंग का निकला युवती की हत्या का मामला,प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने ही कर दिया था मर्डर

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

जहानाबाद। सात दिन पूर्व नगर थाना क्षेत्र के बभना के समीप दरधा नदी से मिली एक युवती की लाश के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने मामलें का उद्भेदन करते हुए इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है। एसपी दीपक रंजन ने इस बाबत प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि प्रतिष्ठा का विषय बनाकर लड़की के पिता ने ही अन्य लोगों के साथ मिलकर अपनी 20 वर्षीया शादी-शुदा बेटी की हत्या कर दी और साक्ष्य को छुपाने के लिए लाश को नदी में फ़ेंक दिया था।

एसपी ने बताया कि ऑनर किलिंग के इस मामले में मृत युवती रेशमी कुमारी के पिता रामदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हत्या की घटना में शामिल उसके मैके पक्ष के अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। मृत युवती शकूराबाद थाना क्षेत्र के परसन विगहा गांव की निवासी थी।

सारण गैंगरेप कांड: दो आरोपित गिरफतार, एसपी बोले-स्पीडी ट्रायल चलाकर सभी अभियुक्तों को दिलाई जाएगी सजा

एसपी ने बताया कि नगर थाने की पुलिस को जब शव मिला तो उनके पास कुछ भी सुराग नहीं था। हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस गहराई से मामले की जांच कर रही थी। अनुसंधान के क्रम में मृतक की पहचान शकूराबाद थाना के परसन विगहा गांव के निवासी रामदेव यादव की बेटी रेशमी कुमारी के रूप में हुई।

यह भी पता चला कि युवती की शादी करीब एक साल पहले गया जिला के टेकारी थाना अंतर्गत छक्कन विगहा गांव के निवासी सुजीत कुमार नामक युवक के साथ हुई थी। लेकिन, चार-पांच दिन ससुराल में रहने के बाद युवती अपने मैके वापस चली आई थी। साथ ही पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि रेशमी का प्रेम संबंध शकूराबाद थाना क्षेत्र के ही फ़ौलादपुर गांव के निवासी दुलारचंद यादव नामक एक युवक से था।

ग्रामीणों ने कहा- जमींदारी बांध के क्षतिग्रस्त होने से चंवर में फैला पानी निकलने के बाद हो मरम्मती, कार्य रुका

एसपी ने इस गुत्थी का खुलासा करते हुए बताया कि रेशमी की हत्या से करीब आठ-दस दिन पूर्व फ़ौलादपुर गांव में ग्रामीणों के द्वारा उसे उसके प्रेमी युवक दुलारचंद यादव के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया था। उसके बाद लड़की को उसके पिता के हवाले कर दिया गया था। इस मामले को लड़की के पिता ने प्रतिष्ठा का विषय बनाकर अन्य लोगों के सहयोग से रेशमी को मार डालने की योजना बनाई।
उन्होंने झाड़-फ़ूंक के बहाने रेशमी को एक वाहन पर बिठाकर जहानाबाद लेकर आएं और बभना के समीप दरधा नदी के किनारे ले जाकर धारदार हथियार से मारकर उसकी हत्या कर दी और शव को नदी में फ़ेंक दिया था।

आरोपित पिता रामदेव यादव को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जब पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार किया और घटना में  अन्य लोगों के नाम भी बताया है।

बता दें कि बीते 26 जून को बभना गांव के समीप दरधा नदी के किनारे एक अज्ञात युवती का शव पाया गया था। मृतका के सिर पर नुकीले एवं धारदार हथियार से मारने के जख्म के निशान थे, जिससे उसकी हत्या की आशंका जताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *