सारण गैंगरेप कांड: दो आरोपित गिरफतार, एसपी बोले-स्पीडी ट्रायल चलाकर सभी अभियुक्तों को दिलाई जाएगी सजा

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। बीते 23 जून को जिला के अवतारनगर थाना क्षेत्र में हुई गैंगरेप और घटना का वीडियो वायरल किए जाने के दो आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा है। सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने कहा कि घटना में शामिल सभी अभियुक्तों को स्पीडी ट्रायल कराकर सजा दिलाई जाएगी। बीते 23 जून की रात्रि करीब 08.30 बजे अवतारनगर थानान्तर्गत एक महिला के साथ शौच जाने के क्रम में कुछ लडकों द्वारा गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। उनलोगों द्वारा घटना का वीडियो भी बनाया गया था।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के उपरान्त पीड़िता के द्वारा घटना के संबंध में बीते 29 जून को महिला थाना, छपरा में लिखित आवेदन दिया गया था। पीड़िता द्वारा समर्पित लिखित आवेदन के आधार पर 03 नामजद और 03 अज्ञात के विरुद्ध महिला थाना कांड सं०- 50/21 दिनांक- 29.06.2021 धारा -376 ( D ) भा०द०वि० एवं 67 I.T. ACT. दर्ज किया गया।

गैंगरेप की घटना का तत्क्षण संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देशन में कांड के त्वरित उद्भेदन और अभियुक्तों की गिरफतारी हेतु अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर सारण के नेतृत्व में SIT का गठन कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया ।अनुसंधान के क्रम में SIT द्वारा घटना में संलिप्त दो अभियुक्तों ढेला महतो उर्फ मुकेश महतो, पिता- जोधा महतो तथा हरिओम महतो, पिता- जंगबहादुर महतो को गिरफ्तार किया गया है।दोनों अवतारनगर थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव के निवासी बताए जाते हैं। 2 जुलाई को इनकी गिरफतारी के बाद पुलिस द्वारा इनसे पुछताछ की गई।

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि पुछताछ के क्रम में गिरफतार दोनों अभियुक्तो द्वारा अपना दोष स्वीकार करते हुए घटना के सम्बंध में जानकारी दी गई है। वहीं पीड़िता का चिकित्सीय जांच एवं न्यायालय में बयान कराया जा चुका है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल शेष अभियुक्तों की गिरफतारी हेतु छापामारी की जा रही है। कांड का त्वरित रूप से अनुसंधान पूर्ण कर त्वरित विचारण कराकर दोषी को सजा दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *