पटना में STET अभ्यर्थियों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज,शिक्षा मंत्री बोले-बहकावे में न आएं अभ्यर्थी

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रहे STET अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी रिजल्ट में धांधली का भी आरोप लगा रहे थे। STET अभ्यर्थी अपनी मांगों के समर्थन में खूब नारेबाजी कर है थे। इसके बाद अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास का घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री से मिलने की भी मांग कर रहे थे।

सड़क पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह बाधित हो गई। पुलिस ने अभ्यर्थियों को रोकने की कोशिश की लेकिन अभ्यर्थी नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज कर दिया। वहीं शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि अभ्यर्थी किसी के बहकावे में नहीं आएं, जो भी पास हैं, सबकी नियुक्ति की जाएगी।

उधर लाठीचार्ज के कारण वहां अफरा-तफरी मच गयी। मौके पर मौजूद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया। प्रदर्शन कर रहे एसटीईटी अभ्यर्थियों का कहना था कि वे अपना अधिकार मांग रहे हैं। वे शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मिलने आए हैं। उनसे मिलकर वे अपनी बातों को रखेंगे और नियुक्ति की मांग करेंगे। अभ्यर्थियों ने कहा कि यदि उनकी जल्द बहाली की जाय, उन्हें आश्वासन नहीं बल्कि नौकरी चाहिए।

वहीं शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि अभ्यर्थियों की पात्रता हमेशा बरकरार रहेगी। STET परीक्षा जितने लोगों ने पास की है वे सभी लोग शिक्षक बहाली के लिए आवेदन देने के लिए हकदार हैं। जो मेरिट लिस्ट निकाला गया था वह पात्रता की मेरिट लिस्ट थी। नियुक्ति की मेरिट लिस्ट नहीं थी। अभ्यर्थी किसी भ्रम के शिकार ना हों और ना ही किसी के बहकावे में आएं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि नियोजन के लिए मेधा सूची बनाई जाएगी तब शिक्षकों की नियुक्ति होगी। जब सांतवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ होगी तब इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी। सरकार किसी की अनदेखी नहीं कर रही है। सभी के साथ न्याय हो रहा है। नियोजन इकाई के द्वारा मेधा सूची बनाई जाएगी और शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी किसी भ्रम के शिकार ना हों और ना ही किसी के बहकावे में आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *