पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बड़े पुत्र व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के अग्रज विधानचंद्र राय का निधन

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. दारोगा प्रसाद राय के ज्येष्ठ पुत्र तथा पूर्व मंत्री डॉ चंद्रिका राय के अग्रज विधानचंद्र राय का पटना में असामयिक निधन हो गया। वे राज्य के बड़े राजनीतिक घराने से थे और पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान उनकी पुत्री डॉ करिश्मा को तेजस्वी यादव ने राजद की सदस्यता ग्रहण कराई थी। वहीं उनके अनुज चंद्रिका राय तेजप्रताप यादव के ससुर हैं और पिछले लोकसभा चुनावों में वे सारण से राजद के प्रत्याशी भी थे।हालांकि फिलहाल वे जदयू में हैं।

विधानचंद्र राय के निधन की खबर मिलते ही परसा विधान सभा क्षेत्र समेत उनके गृह जिला सारण में शोक की लहर दौड़ गई। निधन की खबर मिलते ही क्षेत्र के सैकड़ो समर्थकों द्वारा पटना पैतृक आवास पहुच परिजनों से मुलकात कर शोक सम्बेदना ब्यक्त किया गया। वहीं पैतृक आवास दरियापुर के बजहिया गाव में मायूसी छा गई। निधन के उपरांत पूर्व मंत्री सह परसा के पूर्व विधायक डा चंद्रिका राय की उपस्थिति में पटना के बांस घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

विधान चंद्र राय ने वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में अमनौर विधान सभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव भी लड़े थे। उनके निधन पर विधायक छोटेलाल राय, अमनौर विधायक कृष्ण कुमार मंटु सिंह, परसा मुखिया संघ अध्यक्ष विजय राय, पूर्व मुखिया राजेन्द्र राय, प्रो विमल प्रसाद,डा नागेश्वर प्रसाद राय, सुनील राय,मुखिया पंकज मांझी, बिनोद दास, प्रभात दुबे,अजय राय,उमेश राय आसिफ असलम दरोगा राय, इंद्रभूषण सिंह सहित क्षेत्र के लोगों ने गहरी संवेदना प्रकट की है।