बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के डीएम भी बदले गए

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar IAS transfer: बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का तबादला किया गया है. इस तबादले में कई जिलों के डीएम भी बदले गए हैं. इस तबादले में भोजपुर, शिवहर, जमुई, लखीसराय, रोहतास, अररिया, समस्तीपुर, बेगूसराय, शेखपुरा, किशनगंज, अरवल, मधेपुरा सहित 12 जिलों के डीएम को बदल दिया गया है.

इसके साथ ही चार जिलों पटना, मोतिहारी, शिवहर और गया में नये उप विकास आयुक्त (डीडीसी) और तीन नगर निगम कटिहार, पूर्णिया और गया में नगर आयुक्त की तैनाती की गयी है. आरिफ अहसन शेखपुरा के बने डीएम, गया की नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा को जमुई की मिली ज़िम्मेवारी. आरिफ और अभिलाषा एक बैच के हैं. आरिफ नगर विकास एवं आवास विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर थे. गया के न्यू करीमगंज के रहने वाले हैं.

खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक नैय्यर इकबाल को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. 2010 बैच के आईएएस और भोजपुर के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी राज कुमार को कम्फेड, पटना में प्रबंध निदेशक बनाया गया है. इसके साथ ही 2010 बैच के आईएएस और शिवहर के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी पंकज कुमार को प्राथमिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया है. इनायत खान समाहर्त्ता एवं जिला पदाधिकारी, अररिया को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक निबंधक, सहयोग समितियां, बिहार, पटना में पदस्थापित किया गया है.

नवीन कुमार, समाहर्त्ता एवं जिला पदाधिकारी, रोहतास को स्थानांतरित करते हुए राज्य परिवहन आयुक्त, बिहार, पटना का पदभार दिया गया है. रोशन कुशवाहा, समाहर्त्ता एवं जिला पदाधिकारी, बेगूसराय को स्थानांतरित कर अगले आदेश तक समाहर्त्ता एवं जिला पदाधिकारी, समस्तीपुर नियुक्त किया गया है. साथ ही उन्हें संबंधित जिला का जिला दण्डाधिकारी भी नियुक्त किया गया है.

मोतिहारी के डीडीसी समीर सौरभ को पटना का डीडीसी और पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे वैभव श्रीवास्तव को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है. पटना के डीडीसी तनय सुल्तानिया भोजपुर के डीएम बने हैं.राज्य सरकार ने शनिवार को एक साथ 43 आइएएस अधिकारियों का तबादला किया है. कुमार अनुराग को गया का नगर आयुक्त, कटिहार नगर निगम के आयुक्त कुमार मंगलम को पूर्णिया नगर निगम का आयुक्त बनाया गया है.