पटना में पत्रकार पुत्र की पीट पीट कर नृशंस हत्या, परीक्षा केंद्र के पास दिया वारदात को अंजाम

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। राजधानी पटना में पत्रकार अजीत कुमार के पुत्र हर्ष कुमार की नकाबपोश अपराधियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। मामला सुलतानगंज थाना क्षेत्र के लॉ कॉलेज के पास का बताया जाता है। हर्ष के पिता अजीत कुमार एक राष्ट्रीय हिंदी दैनिक के वैशाली प्रखंड के रिपोर्टर बताए जाते हैं जबकि हर्ष पटना विश्वविद्यालय के बी एन कॉलेज का छात्र था।

डंडों और ईंट-पत्थर से हमला: पुलिस के अनुसार हर्ष कुमार आज लॉ कॉलेज में परीक्षा देने गया था। वह परीक्षा देकर निकला था कि लॉ कॉलेज के गेट पर 10 से 15 अज्ञात नकाबपोश युवकों ने उसे घेर लिया और लाठी डंडे तथा ईट पत्थर से मार कर उसे लहू लुहान कर दिया। तत्काल उसे पी एम सी एच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस छानबीन में जुटी : छात्र की हत्या की खबर मिलते ही पटना पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई ।कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पटना के सिटी एसपी पूर्वी भी घटनास्थल पर पहुंचे और वारदात का ज्यादा लिया। पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। पूछताछ के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड और एफएसएल की टीम ने कुछ साक्ष्य इकट्ठे किए हैं। सी टी एस पी पूर्वी के अनुसार हत्या के कारणों का प्रथम दृश्तया मामला कुछ दिन पूर्व में हुए आपसी विवाद बताया जाता है।

कल गांव से आया था पटना : हर्ष के पिता पत्रकार अजीत कुमार ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कल ही वह गांव से परीक्षा देने के लिए पटना आया था। आज परीक्षा देकर निकला तो नकाबपोश अपराधियों ने उसे घेर लिया और उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या के कारणों से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए पत्रकार अजीत कुमार ने बताया कि हर्ष छात्र संघ का चुनाव लड़ना चाहता था। हालांकि उन्होंने इसके लिए उसे काफी रोका था। बावजूद इसके वह अपने निर्णय पर कायम था। पुलिस ने हर्ष के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एस आई टी का गठन किया है। इसके लिए सुल्तानगंज ,बहादुरपुर थाने की पुलिस को लगाया गया है।

पटना विवि में परीक्षा स्थगितः पटना लॉ कॉलेज कैंपस में बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष कुमार की हत्या के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। हत्या की घटना पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शोक व्यक्त किया है. मंगलवार को सभी कॉलेज और मुख्यालय बंद रखने का निर्णय लिया है।

बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)