छपरा: प्रसूता की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में काटा भारी बवाल

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE
  1. छपरा। सारण जिला के पानापुर सीएचसी में प्रसव कराने आयी एक महिला की मौत से नाराज परिजनों ने महिला के शव को सीएचसी के गेट के सामने रखकर जमकर हो हंगामा किया .मृत महिला इसुआपुर थानांतर्गत सढ़वारा लौवा गांव निवासी पंकज यादव की 24 वर्षीय पत्नी एवं रसौली गांव निवासी अनिल राय की पुत्री माला देवी बतायी जाती है जो फिलहाल अपने मायके रसौली में रह रही थी .बताया जाता है कि प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार की दोपहर  तीन बजे परिजन माला को लेकर सीएचसी पहुँचे थे .संध्या पांच बजे उसने सामान्य रूप से एक बच्चे को जन्म दिया . प्रसव के दो घंटे बाद जब प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे छपरा रेफर कर दिया गया .परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया .
    प्रसूता की मौत से नाराज परिजन शव को लेकर पानापुर पहुँचे एवं सीएचसी के मुख्य गेट के सामने रखकर जमकर हंगामा किया .हंगामा कर रहे परिजनों का कहना था कि प्रसव के दौरान  सीएचसी में एक भी चिकित्सक मौजूद नही थे.स्थिति बिगड़ने पर आननफानन में आयुष चिकित्सक पहुँचे एवं उसे छपरा रेफर कर दिया .
    वही एम्बुलेंस में ऑक्सीजन भी उपलब्ध नही था .हंगामे की खबर सुन स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुँची लेकिन परिजन कुछ भी सुनने को तैयार नही थे .बाद में सीओ रणधीर प्रसाद ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार गौरव मौके पर पहुँचे एवं परिजनों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया .सीएचसी पर पांच घंटे हो हंगामे के बाद परिजन शव को लेकर वापस लौट गए .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *