युवक ने कंपनी से मांगा 99 लाख का मुआवजा, मोबाइल फटने से इस नुकसान का दिया हवाला

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Aligarh : उत्तरप्रदेश के अलीगढ से एक बेहद हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। एक युवक ने मोबाइल कंपनी पर 99 लाख रुपये के मुआवजा का दावा ठोंक दिया है। उसका कहना है कि जीवन के निजी पलों को खोने के बाद वो सदमे में आ गया है।

युवक का आरोप है कि मोबाइल फटने के कारण उसका पूरा डाटा डिलीट हो गया। छतिग्रस्त मोबाइल में उसने अपनी शादी की तस्वीरों को रखा था। जीवन के तमाम निजी पल उसके मोबाइल में कैद थे। मोबाइल फटने के बाद सब डिलीट हो गया तो युवक सदमे में आ गया है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ में धनीपुर मंडी के युवक का मोबाइल फटने के कारण पूरा डाटा डिलीट हो गया। उसकी शादी के फोटो भी ख़त्म हो गए और इससे वह सदमे में चला गया है। युवक ने अधिवक्ता के माध्यम से फोन निर्माता कंपनी को कानूनी नोटिस भेजकर 99 लाख 29 हजार पांच सौ रुपये का मुआवजा मांगा है। इसके लिए 15 दिन का समय दिया है। इसमें कहा है कि फोटो तभी वापस आ सकते हैं, जब दोबारा शादी होगी। इसके लिए 51 लाख रुपये खर्च होंगे।

रिपोर्ट्स में युवक के अधिवक्ता के हवाले से कहा गया है कि धनीपुर मंडी निवासी प्रेमराज सिंह ने 14 अगस्त 2020 को रेलवे रोड स्थित दुकान से 29 हजार 500 रुपये में मोबाइल फोन खरीदा था। पांच अगस्त को फोन गर्म हुआ तो उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद 12 अगस्त को जेब में रखा फोन फट गया। उनके जांघ में चोट आई थी। फोन में प्रेमराज की शादी की एल्बम सहित अन्य जरूरी कागजात थे।

इसके अलावा 29 हजार 500 रुपये फोन की कीमत और 48 लाख रुपये मानसिक क्षति के रूप में मुआवजा मांगा है। दोबारा शादी करने के लिए 51 लाख की मांग की है। अधिवक्ता ने बताया कि अगर 15 दिन में रुपये नहीं मिले तो जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में वाद दायर किया जाएगा।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)