नौकरी का झांसा: फर्जी नियुक्ति पत्र और ट्रेनिंग भी दी…फिल्मी स्टाइल में ठगे 14 लाख

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक युवक से 14 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। शातिरों की ठगी के बारे में युवक को तब अहसास हुआ, जब उसे उसकी सैलरी नहीं मिली। इसके बाद इसकी सूचना साइबर थाने की पुलिस को दी। अब पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले पीड़ित कृष्ण कुमार वर्तमान में बुद्धा कॉलोनी क्षेत्र में रहते हैं। 12वीं की पढ़ाई करने के बाद उन्हें नौकरी की तलाश थी।

नौकरी पाने के लिए उन्होंने कई जगह प्रयास भी किया था, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद वह ऑनलाइन जॉब की तलाश में जुट गए। तभी किसी ने उसे एक वेबसाइट के बारे में जानकारी दी।

युवक को बताया गया कि एफसीआई की वेबसाइट को सर्च करें। वहां उन्हें दो मोबाइल नंबर मिलें। उस नंबर पर संपर्क किया तो सियाराम नाम युवक उनके संपर्क में आया।

उसने एफसीआई में नौकरी लगवाने की बात कही और चंपारण के एक युवक से संपर्क कराया। फिर नौकरी लगवाने के बदले 14 लाख रुपये देने की बात कही।

रुपये लेने के बाद पीड़ित के पता और मोबाइल पर फर्जी नियुक्ति पत्र और ट्रेनिंग लेटर भेजा गया। इसके बाद उन्हें प्रशिक्षण के नाम पर कभी पूर्णिया, कटिहार तो कभी चतरा भेज कर झांसे में रखा गया था।

जब तीन माह तक वेतन नहीं मिला तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ और वह चंपारण के युवक से संपर्क किए। रुपये की मांग की तो वह धमकी देने लगा।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)