छपरा : पासिंग माफियाओं के इशारे पर बालू लदे ओवरलोड ट्रक पार कराने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra. बालू माफियाओं से सांठगांठ एवं पासिंग एजेंट के इशारे पर चलने वाले तीन पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. सारण एसपी डॉक्टर गौरव मंगला के द्वारा जांच उपरांत जिला में दोषी पाये जाने पर पुलिस पदाधिकारी-कर्मी पर समुचित कार्रवाई की जा रही है. दो दिन पहले छपरा शहर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में ट्रकों से अवैध वसूली करते एक महिला एएसआई, दो पुलिस के जवान और एक सैप के जवान सहित चार पुलिस कर्मियों को अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. सभी पुलिसकर्मियों के अवैध वसुली करते वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद मुफ्फसिल के भूतहा ढाला के पास करवाई की गई. अवैध वसूली करने वाले चारों पुलिस कर्मियों को हिरासत में ले लिया गया था.

इसी क्रम में गोपनीय सूचना प्राप्त हुई कि डोरीगंज थाना में प्रतिनियुक्त कुछ गृहरक्षकों के द्वारा बालू लदे ट्रकों से पासिंग एजेंट की मिलीभगत से वसूली कर अवैध बालू लदे ट्रकों को पास करा दिया जाता है. सूचना के सत्यापन हेतु तत्काल पुलिस उपाधीक्षक (रक्षित) के द्वारा डोरीगंज थाना का औचक निरीक्षण किया गया. औचक निरीक्षण के दौरान थाना में प्रतिनियुक्त गृठरक्षक 201926 प्रहलाद कुमार राय, गृहरक्षक 201919 बिंदु कुमार एवं गृहरक्षक 201598 मनोज कुमार मांझी के पास से एक मोबाईल पाया गया. जिसमें आरोप से संबंधित प्राथमिक साक्ष्य पाये जाने पर पुलिस उपाधीक्षक (मु०) से इसकी गहनता से जांच करायी गयी.

पुलिस उपाधीक्षक (मु०), सारण द्वारा जांचोपरांत पाया गया कि तीनों गृहरक्षकों द्वारा मिलकर अवैध वसूली के लिए वह मोबाईल खरीदा था. उक्त मोबाईल पर व्हाट्सएप के माध्यम से पासिंग एजेंटों के द्वारा ट्रकों को पास कराने के लिए ट्रक के रजिस्ट्रेशन नम्बर का अंतिम चार अंक भेजा जाता था. जिसके आधार पर तीनों गृहरवाकों द्वारा उन नम्बरों के ट्रकों की पहचान कर उसे बिना रोक-टोक पास कराया जाता था. इन गृहरक्षकों द्वारा पासिंग एजेंटों के साथ व्हाट्सएप कॉल व मैसेज कर एक-दूसरे से सम्पर्क किया जाता था.

पुलिस उपाधीक्षक (मु०), सारण के जांच प्रतिवेदन के आलोक में डोरीगंज थाना में प्रतिनियुक्त उक्त तीनों गृहरक्षकों तथा 38 नामजद पासिंग एजेंटों के विरूद्ध डोरीगंज थाना कांड संख्या-258 / 23 दर्ज किया गया व अग्रिम कार्यवाही की जा रही है. इस बात की जानकारी देते हुए सारण एसपी डॉ गौरव मंगला ने कहा कि किसी पुलिस पदाधिकारी / कर्मी द्वारा अवैध वसूली, रिश्वतखोरी आदि का Audio/Video साक्ष्य उपलब्ध होने पर सीधा पुलिस अधीक्षक, सारण के मो -9431822989 पर प्रेषित कर सकते हैं. सीधा प्रेषित करने पर आपकी पहचान गोपनीय रखी जा सकेगी व जनता को प्रताड़ित कर रहे पुलिस पदाधिकारी/ कर्मी पर कठोर कार्रवाई की जायेगी.

बिहारी खबर लाइव ऐप डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर पर और लाइव न्यूज़ सीधे मोबाइल पर पढ़ें,यहां क्लिक करें

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)