IND VS WI T20 LIVE: आखिरी पांच ओवर में 37 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया, WI के खिलाफ पहले टी20 में हारा भारत

खेल ताज़ा खबर
SHARE

IND VS WI T20 LIVE: त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने उसे चार रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 और तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीती थी। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 149/6 का स्कोर बनाया। टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप और कुलदीप ने दो-दो तथा कप्तान पांड्या और चहल ने एक-एक विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

कब्जे में था मैच फिर भी हार गई टीम

टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को छोड़ दें तो सबने निराश किया। तिलक ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। धीमे विकेट पर भारतीय बल्लेबाज सेट होने के बाद आउट होते गए। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। सूर्यकुमार यादव ने 21, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19, अक्षर पटेल ने 13, संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह ने 12-12 रन बनाए। ईशान किशन छह और शुभमन गिल तीन रन बनाकर आउट हुए।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (तीन अगस्त) को खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में हो रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हरा दिया। टेस्ट में तो वेस्टइंडीज की टीम कोई खास मुकाबला पेश नहीं कर सकी लेकिन वनडे में वो जरूर एक मैच जीतने में सफल रहे। वेस्टइंडीज की टीम में टी20 के लिए कई पुराने और मजबूत खिलाड़ियों की वापसी हुई है इस कारण टीम काफी बेहतर नजर आ रही है। वहीं भारतीय टीम में आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

बैटिंग में शुभमन गिल का ओपनिंग पोजिशन में आना तय लग रहा है। वहीं, उनका साथ निभाने के लिए ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल के बीच कड़ा मुकाबला है। पहले मैच में यशस्वी को मौका दिया जा सकता है। वहीं संजू सैमसन को भी पहले मैच में टीम में शामिल किया जा सकता है। सूर्य कुमार यादव का मैच खेलना तय है।

टीम में तेज गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक की वापसी हो सकती है, हालांकि वे दो वनडे खेले, लेकिन अपनी छाप छोड़ने में कायमाब नहीं रहे। उनका साथ अर्शदीप सिंह देते हुए नजर आ सकते है और तीसरे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार हो सकते हैं। इसके अलावा अगर जरूर पड़ी तो खुद हार्दिक पांड्या भी चार ओवर करने में सक्षम हैं। हार्दिक फिनिशर और ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।

पिच रिपोर्ट

यह मैच भी त्रिनिदाद के उसी ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा जहां वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच खेला गया था। उस मैच में भारतीय टीम ने 351 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग थी और आज भी कुछ वैसी ही पिच रहने की संभावना है।

पहले टी20 में यह हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन :

शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल। 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)