भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे आज, सैमसन को मिल सकता है मौका; देखिए संभावित टीम

खेल ताज़ा खबर
SHARE

IND VS WI 2nd IDI Playing 11 : पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। साथ ही बल्लेबाजी लाइन-अप में बदलाव और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर कुछ प्रयोग भी देखने को मिल सकते हैं। भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच टीम इंडिया एकतरफा अंदाज में जीत चुकी है। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, तीनों डिपार्टमेंट में कोई खास चुनौती नहीं पेश कर सका। अब दूसरा मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। इस साल होनेवाले वनडे वर्ल्डकप की तैयारियों के मद्देनजर कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे से ही प्रयोग के मूड में दिख रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वो बेंचस्ट्रेङ्गथ को आजमा सकते हैं और विकेटकीपर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।

आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना लेगी। भारत ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता था, इसलिए टीम इस वक्त सीरीज में 1-0 से आगे हैं।

आज भारत के पास लगातार 13वीं बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका है। वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ अपने घर में भी 17 साल से वनडे सीरीज जीत नहीं सकी है। टीम ने आखिरी बार अपने घर में 2006 सीरीज के दौरान भारत को 4-1 से हराया था।

पिच रिपोर्ट

पहले वनडे बारबाडोस की पिच को देख कप्तान रोहित और शाई होप दोनों हैरान थे। पेसर्स को बेहतरीन बाउंस देखने को मिला। स्पिनर्स ने नई गेंद से भी टर्न हासिल किया और बैटर्स को बहुत ज्यादा परेशानी हुई। अगर पहले वनडे जैसी ही पिच देखने को मिली तो दोनों टीमें एक एक्स्ट्रा स्पिनर खिलाने पर विचार कर सकती हैं।

बारबाडोस का मौसम

बारबाडोस के मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को सुबह मैच के दौरान बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश 2-3 घंटे के अंतराल में 10-15 मिनट तक ही रहेगी। बादल पूरे दिन छाए रहेंगे और दिन का मैक्सिमम टेम्परेचर 30 डिग्री तक रह सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक/अक्षर पटेल और मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक एथनाज, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल/केसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, जेडन सील्स।

बिहारी खबर लाइव ऐप डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर से, यहां क्लिक करें

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)