सुविधा: महाराजगंज व विशुनपुर महुरी हाल्ट के बीच रेलवे क्रासिंग के अंडरब्रिज का सांसद सिग्रीवाल ने किया उद्घाटन

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Railway News: महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने आज 17 जुलाई को सायं राज्य मार्ग सं 85 पर रेलवे क्रासिंग संख्या 7 सी के निकट आयोजित समारोह से फलक अनावरण कर महराजगंज एवं विशुनपुर महुरी हाल्ट स्टेशन के मध्य किमी सं 7/3-5 पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग सं 7 सी पर नवनिर्मित रेलवे अंडर ब्रिज का उदघाट्न किया। इस अवसर पर मुख्य परियोजना प्रबंधक(गतिशक्ति) श्री कौशलेश सिंह,उप मुख्य इंजीनियर(निर्माण) श्री वी के सिंह,सहायक मंडल इंजीनियर(सीवान)श्री राजेश मिश्रा,जनसम्पर्क अधिकारी श्री अशोक कुमार, क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि गण एवं गणमान्यजन समेत भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

इस अवसर पर आयोजित उदघाटन समारोह में सांसद सिग्रीवाल ने अपने सम्बोधन के दौरान महाराजगंज में रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण करने लिए रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व रेलवे क्रासिंग संख्या 7 सी पर सीवान से छपरा,गोपालगंज से छपरा एवं सीवान से पटना आने-जाने वाले हजारों सड़क वाहनों को लम्बे जाम में फंसना पड़ता था। महाराजगंज में नवनिर्मित इस रेलवे अंडर ब्रिज के खुल जाने से न सिर्फ महाराजगंज जिले के निवासियों को सुविधा होगी बल्कि महाराजगंज से गुजरने वाले लाखों लोगों को भी अब सीवान,छपरा,गोपालगंज एवं पटना से आने-जाने में बहुत सुविधा होगी।

सांसद ने कहा कि विशेष रूप से महाराजगंज जिले के ग्रामीण अंचल से इलाज,शिक्षा एवं व्यापार के लिए उक्त महानगरों में जाने वाले सड़क यात्रियों को इसका पूरा लाभ मिलेगा । इसके साथ उन्होंने बताया कि वैसे तो अंडर ब्रिज के निर्माण में होने वाला व्यय में केन्द्र एवं राज्य का बराबर योगदान किया जाता है। किन्तु इस सड़क अंडर पास ब्रिज के निर्माण में कुल व्यय 04 करोड़ पूर्ण रूप से रेलवे प्रशासन द्वारा दिया गया है। इसके लिए मैं रेलमंत्री के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जिन्होंने ने मेरे अनुरोध पर अल्प समय मे इस परियोजना को मूर्त किया जिसके सकारात्मक परिणाम भविष्य में परिलक्षित होंगे ।

इसके पूर्व वाराणसी मंडल के मुख्य परियोजना प्रबंधक कौशलेश सिंह ने महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को अपने बहुमूल्य समय में से इस कार्यक्रम के लिए समय निकालने के लिए आभार प्रकट करते हुए स्वागत किया। उन्होंने बताया कि जनता की माँग एवं महाराजगंज के माननीय सांसद श्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के प्रयासों के कारण यह अंडर पास बनकर तैयार हुआ है।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

बिहारी खबर लाइव ऐप डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर पर, यहां क्लिक करें