सारण: ग्रामीण प्रतिभा भी किसी से कम नहीं, मांझी के सचिन व पूनम को NEET में मिली सफलता

कैरियर जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं लगातार निकल कर सामने आ रही हैं। चाहे वो देश का प्रतिष्ठित यूपीएससी की परीक्षा हो चाहे इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा हो या मेडिकल प्रवेश की परीक्षा। जिला के मांझी प्रखंड क्षेत्र के दाउदपुर थाना अंतर्गत हर्षपूरा गांव निवासी अनिल कुमार सिंह व सुनीता देवी के पुत्र सचिन कुमार सिंह ने नीट 2023 में 99.0238 परसेंटाइल के साथ 617 अंक लाकर सारण जिले का नाम रौशन किया है। बचपन से हीं पढ़ाई में अव्वल रहने वाले सचिन के इस सफलता से परिवार व क्षेत्र में काफी खुशी है। पिता अनिल कुमार सिंह असम में जेनेरल स्टोर की दुकान चलाते हैं। माँ गृहणी हैं।

सचिन ने बताया कि उनके माता- पिता प्रत्येक परिस्थितियों में सदैव उनके साथ खड़े रहे हैं। पिता ने कोटा में तैयारी के दौरान किसी तरह से कभी कमी नही होने दी। आज क्षेत्र में अच्छे और विश्वसनीय चिकित्सकों की काफी कमी है और शायद यही कारण है कि इलाज महंगा होता जा रहा है। सचिन ने बताया कि वह एक अच्छे चिकित्सक बन गरीब एवं असहाय मरीजों की बेहतर सेवा करना चाहता है। सचिन की सफलता पर चाचा सुशील कुमार सिंह शिक्षक व संतोष कुमार सिंह समेत गांव व क्षेत्र के अनेक लोगों ने बधाई दी है।

उधर मांझी प्रखंड के ताजपुर गांव निवासी शिवशंकर कुशवाहा की पुत्री पूनम कुमारी ने नीट परीक्षा में 596 अंक लाकर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। पूनम भी शुरू से हीं काफी मेधावी छात्रा रही है। ।पूनम की सफलता पर परिवार के लोगों में काफी खुशी है। वहीं शिक्षक बीके भारतीय, बिजेंद्र कुमार तिवारी, मुन्ना कुशवाहा, मुखिया मनीष सिंह समेत अनेक लोगों ने बधाई दी है।