मगध विश्वविद्यालय को वसूली का नोटिस जारी, साढ़े चार करोड़ बकाया है होल्डिंग टैक्स

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News : बिहार के मगध विश्वविद्यालय पर नगर परिषद के होल्डिंग टैक्स (Dues of holding tax on Magadh University) का सबसे ज्यादा बकाया का सामने आया है. नगर परिषद ने इसका खुलासा करते हुए अपने सबसे बड़े बकायेदार मगध विश्वविद्यालय को नोटिस भेजा है. नगर परिषद बोधगया की ओर से भेजे गए नोटिस में मगध विश्वविद्यालय के होल्डिंग टैक्स का बकाया 4.68 करोड़ रुपए बताए गए हैं. अल्टीमेटम दिया गया है कि बकाए रुपए का भुगतान 31 मार्च 2023 तक कर दिया जाए.

मगध विश्वविद्यालय को इसके लिए नोटिस जारी किया गया है. नगर पंचायत बोधगया के सबसे बड़े बकायेदार मगध विश्वविद्यालय को मिले नोटिस में मोटी बकाए की रकम का जिक्र किया गया है. साथ ही 31 मार्च तक रुपए का भुगतान कर दिए जाने की बात कही गई है. मगध विश्वविद्यालय में नए कुलपति के आने के बाद नगर परिषद बोधगया द्वारा इस तरह की नोटिस भेजी गई है. जानकारी के अनुसार नए कुलपति से यह अपेक्षा रखी गई है कि बकाए की राशि का भुगतान कर दिया जाए.

बता दें कि बोधगया नगर परिषद क्षेत्र में बकाया राशि की वसूली की तैयारी में पदाधिकारी जुट गए हैं बोधगया स्थित 50 से अधिक बौद्ध मठों, 55 होटल, 78 गेस्ट हाउस एवं अन्य संस्थानों को मिलाकर कई करोड़ का बकाया भी है. इसकी वसूली भी बोधगया नगर परिषद करेगी. इधर, लगातार समय से बकाया राशि की वसूली के लिए नोटिस जारी कर सूचना दी जा रही है. कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार रजक ने बताया कि सभी बकाएदारों को नोटिस भेजा जा रहा है.

यहां क्लिक कर हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कीजिये और हमारी छोटी सी टीम का मनोबल बढाइये