IPL 2022 : 210 रन बनाकर भी हार गई चेन्नई, लखनऊ ने दर्ज की अपनी पहली जीत

खेल ताज़ा खबर
SHARE

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere legaue) की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Supergiant’s) ने धमाकेदार अंदाज में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के बल्लेबाजों ने खुलकर हाथ दिखाए और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाकर ही दम लिये. इवान लेविस ने शानदार अर्द्धशतक लगाकर जीत में मुख्य भूमिका निभाई तो अन्य बल्लेबाजों ने भो पूरा साथ दिया. चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने 19वें ओवर में ऑलराउंडर शिवम दूबे को गेंद सौंपी. इस ओवर में लुइस और युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने 25 रन कूट दिए और मैच को चेन्नई से छीन लिया.

चेन्नई सुपर किंग्स टीम आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के मुकाबले में गुरुवार को 210 रन बनाकर भी हार गई. लखनऊ सुपर जायंट्स ने 211 रन के लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. लखनऊ के लिए क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने 61 जबकि इविन लुईस (Evin Lewis) ने 23 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. अनुभवी ओपनर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और शिवम दुबे (Shivam Dube) की धांसू पारियों की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए.

लखनऊ को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 34 रन की दरकार थी. ऑलराउंडर शिवम दुबे को चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने 19वें ओवर के लिए गेंद थमाई लेकिन उनका यह फैसला सही नहीं साबित हुआ. आयुष बडोनी ने पहली ही गेंद पर डीप बैकवर्ड लेग दिशा में शानदार छक्का जड़ा. फिर 2 गेंद वाइड रहीं. इसके बाद इविन लुईस ने चौथी और 5वीं गेंद पर लगातार चौके जड़े और अंतिम गेंद को भी छक्के के लिए भेजते हुए अपना अर्धशतक 23 गेंदों पर पूरा किया. इस ओवर में कुल 25 रन बने. मुकेश चौधरी ने अंतिम ओवर की शुरुआती 2 गेंद वाइड फेंकी और फिर आयुष ने छक्का जड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *