बिहार : ताइवान से बोध गया आयी महिला निकली कोरोना संक्रमित

कोविड-19 ताज़ा खबर
SHARE

Corona News : (गया)। बिहार में कोरोना संक्रमण (Covid Infection) के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है। प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिल रहे हैं। संक्रमितों की घटती संख्या के बीच भी स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) की और लगातार कोरोना जांच (Covid Test) की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच गया (Gaya) के बोधगया (Bodhagaya) में एक विदेश महिला कोरोना पॉजीटिव पायी गयी है। विदेशी महिला के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग  तुरंत अलर्ट मोड में आ गया।

जानकारी के मुताबिक ताइवान से महिला पांच दिनों के लिए बोधगया घूमने आयी थी। महिला की उम्र 42 साल है। सोमवार को विदेशी महिला आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना संक्रमित पायी गयी। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद महिला को आइसोलेट किया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके संपर्क में आये लोगों की भी कोरोना टेस्ट किया गया है। राहत की बात यह है कि संपर्क में आये सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

मिली जानकारी के मुताबिक विदेशी महिला सोमवार को गया से दिल्ली जाने वाली थी। दिल्ली से महिला को ताइवान की फ्लाइट थी। इसको लेकर विदेशी महिला ने कोरोना टेस्ट करवाया था। लेकिन सोमवार को विदेशी महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी। जिसके बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया। गया में फिलहाल कोरोना के दो एक्टिव मरीज हो गये हैं।

बिहार में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार तक राज्य में कोरोना के 31 एक्टिव मरीज हैं। पिछले 24 घंट में राज्य में कुल छह नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने जो रिपोर्ट जारी किया है उसके मुताबिक सहरसा में दो, गया में एक, समस्तीपुर में एक, वैशाली में एक और मुंगेर में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिली हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *