लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी बोले- 6 फुट करीब से गोली देखी है, मुझे नहीं चाहिए जेड श्रेणी की सुरक्षा

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Attack on Asaduddin Owaisi : (सेंट्रल डेस्क)। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर किए गए हमले को लेकर संसद में सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने संसद में इस मसले पर बोलते हुए सरकार पर सवाल उठाया कि आखिर मुझ पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ UAPA क्यों नहीं लगाया गया।

संसद में ओवैसी ने कहा, “मैंने 6 फुट करीब से गोलियां देखी हैं। हो सकता है कि कल मैं न बोल पाऊं। मेरे बारे में हरिद्वार, रायपुर और इलाहाबाद में क्या-क्या नहीं कहा गया। मुझे जेड कैटिगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए। मैं आजाद जिंदगी चाहता हूं। मैं घुटन के साथ इस दुनिया में नहीं रहना चाहता। मैं अपनी आवाज गरीबों के लिए उठाना चाहता हूं। मेरी जान तब बचेगी, जब गरीब की जिंदगी बचेगी।”

अपने वाहन पर हमले पर एआइएमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि मैं मौत से नहीं डरता। मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए, मैं इसे अस्वीकार करता हूं। मुझे ‘ए’ श्रेणी का नागरिक बना दो। मैं चुप नहीं रहूंगा। कृपया इस घटनाक्रम पर न्याय करें। उन आरोपियों को यूएपीए के साथ चार्ज किया जाए। साथ ही उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि नफरत और कट्टरता को खत्म की जाए। 

शुक्रवार को ओवैसी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि स्पीकर ने कल मुझे फोन किया और मेरा हालचाल पूछा। उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस ने बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना पर रिपोर्ट मांगी गई है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मैं आज स्पीकर से बात करूंगा।

वहीं, ओवैसी की कार पर हुई फायरिंग की घटना पर 7 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद में विस्तृत तरीके से जवाब देंगे।

इस बीच, केंद्र सरकार ने ओवैसी की सुरक्षा की समीक्षा की है और उन्हें तत्काल प्रभाव से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जेड सुरक्षा प्रदान की है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है।

बता दें कि गाजियाबाद के डासना के पास स्थित छिजारसी में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गुरुवार, 3 फरवरी की शाम करीब 6 बजे कार सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी थी। इसमें ओवैसी की कार के टायर में भी गोली लगी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ लिया था। दोनों आरोपी को पकड़कर पुलिस थाने ले आई थी। आज दोनों को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया।