छपरा सदर अस्पताल में हर्निया-हाइड्रोसील और अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ प्रारंभ, दिनभर मिलेगी अल्ट्रासाउंड की सुविधा

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News: छपरा सदर अस्पताल में रोगियों के लिए सुविधाओं का व्यापक स्तर पर विस्तार किया गया है. अब छपरा सदर अस्पताल में हर्निया, हाइड्रोसील एवं अपेंडिक्स का भी ऑपरेशन किया जाएगा. वहीं छपरा सदर अस्पताल में दिनभर अल्ट्रासाउंड भी किया जा सकेगा. जबकि पहले प्रतिदिन मात्र 20 अल्ट्रासाउंड ही किया जाता था. जिसको लेकर आए दिन हो हंगामा हुआ करता था.

यह निर्णय छपरा सदर अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक के दौरान लिया गया. छपरा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक कार्यालय में आयोजित इस बैठक में इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई. जिसमें फिजियो थेरेपी और ईसीजी की सुविधा को निशुल्क करने का निर्णय लिया गया.

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं जख्म प्रतिवेदन को 3 दिनों के अंदर सौंपने, मोटरसाइकिल एवं साइकिल के पार्किंग के लिए स्टैंड की व्यवस्था करने, सभी स्वास्थ्य कर्मियों के यूनिफॉर्म पहनने, कचरा निस्तारण को लेकर नगर निगम को पत्राचार करने, ओपीडी में सीसीटीवी लगाने एवं ओपीडी के मुख्य गेट पर मरम्मत एवं रैम का निर्माण करने का निर्णय लिया गया.

मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसडी सिंह, डॉ विजया रानी, अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद, लेखापाल बंटी कुमार रजक के साथ रोगी कल्याण समिति के सदस्य मोहम्मद खुसरु, मनोहर मानव सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.