CDS Bipin Rawat: दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिला, पता चलेगी हादसे की वजह ?

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

CDS Bipin Rawat: सीडीएस जनरल बिपिन रावत के क्रैश हुए  M 17 हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। वायुसेना के 25 अधिकारियों की टीम ने इसे बरामद किया है। माना जा रहा है कि इसकी जांच से हादसे की वजह का पता लगाने में आसानी होगी। हादसे वाली जगह पर वायुसेना के विंग कमांडर आर. भारद्वाज के नेतृत्व में जांच चल रही है।

तमिलनाडु में कनुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा। बिपिन रावत के साथ-साथ इस हादसे में जान गंवाने वालीं उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर भी दिल्ली लाया जाएगा।

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस चॉपर क्रैश को लेकर आज संसद में बयान देंगे। बता दें कि बुधवार को बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य लोगों का निधन तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुआ था। खबरों के मुताबिक,  पार्थिव शरीर को बिपिन रावत के घर पर सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक रखा जाएगा। जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। 

एयरफोर्स के चीफ वीआर चौधरी गुरुवार को सुबह घटनास्थल पर पहुंचे जहां सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। उनके साथ तमिलनाडु के डीजीपी सी. सिलेंद्र बाबू भी मौजूद थे।