Sambit Patra: ITDC चैयरमैन बनने पर कन्हैया ने संबित पात्रा को घेरा तो बताई अपनी डिग्री, यूपीएससी में आई थी ये रैंक

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE



Sambit Patra: बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) के भारतीय पर्यटन विकास निगम (ITDC) का अध्यक्ष (Chairman) बनाने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने उन्हें घेरा। कन्हैया ने कहा कि पता नहीं पात्रा में ऐसा कौन सा कोहिनूर है जो उन्हें ITDC का चेयरमैन बना दिया गया।

न्यूज चैनल आज तक के साथ बातचीत में कन्हैया ने कहा, ‘डॉक्टर हैं या कौन से कोहिनूर हैं जो इनको ITDC का चेयरमैन बना दिया गया। स्टूडियो में पार्टी का पक्ष रखते हैं और हुआ-हुआ करते हैं।’ कन्हैया के इस बयान पर पात्रा ने अपनी डिग्री के बारे में बताया और कहा कि वह अपनी योग्यता से इस पद पर बैठे हैं।

पात्रा ने बताई अपनी डिग्री

पात्रा ने कहा कि हम पढ़े-लिखे लोग हैं और हमें अपने व्यवहार से परिचय देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनसे पहले ITDC के चेयरमैन शंकर सिंह वाघेला थे। पात्रा ने कहा कि जहां तक योग्यता की बात है तो उन्होंने एमबीबीएस, एमएस, एमआरसीएस की पढ़ाई की है। यही नहीं, उन्होंने 2000 में यूपीएससी की परीक्षा में देशभर में 19वां रैंक हासिल किया था। उन्होंने कन्हैया पर तंज कसते हुए कहा कि वह ऐसा नहीं जो सरकार के पैसे से 50-50 साल तक थीसिस लिखते रहते हैं।

पात्रा बनाए गए हैं आईटीडीसी के चेयरमैन

बता दें कि भाजपा प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा को आईटीडीसी का चेयरमैन और पार्ट टाइम नॉन एग्जिक्युटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। इस पद पर वह अगले 3 साल तक रहेंगे। वहीं श्री गंजी कमला वी राव आईटीडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर अगले आदेश तक नियुक्त रहेंगे।