University News : आरोपों में घिरे पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के प्रभारी वीसी हटाए गए, एनओयूमें नए प्रोवीसी की नियुक्ति

ताज़ा खबर बिहार
SHARE



University News: बिहार के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सह राज्यपाल फागु चौहान ने एक विश्वविद्यालय में कुलपति और एक मे प्रतिकुलपति की नियुक्ति की है। इसके साथ ही आरोपों से घिरे प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह को प्रभार से छुट्टी दे दी गई है। प्रो. सिंह को पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के चार्ज से हटा दिया गया है। यहां एक बात और गौर करने वाली है कि प्रो. एसपी सिंह को कल ही राजभवन में बेस्ट वीसी का पुरस्कार दिया गया था।

बता दें कि मौलाना मजहरुल हक अरबी-फारसी यूनिवर्सिटी के वीसी ने उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए राज्य सरकार को चिट्ठी लिखी है। मामला उस वक्त का है जब वो इस यूनिवर्सिटी के प्रभारी वीसी हुआ करते थे। पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर आर.के. सिंह को अगले 3 सालों के लिए कुलपति बनाया गया है।

प्रो. आरके सिंह उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित बीटीकेआइटी यूनिवर्सिटी के हैं। वे फिलहाल बीटीकेआइटी यूनिवर्सिटी के ईसीई डिपार्टमेंट में हेड व विभागाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं।

वहीं प्रो. संजॉय कुमार को नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का प्रो वीसी नियुक्त किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले भ्रष्टाचार मामले में घिरे प्रो सुरेन्द्र प्रताप सिंह को पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति के चार्ज से हटा दिया गया। राजभवन में बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

बैठक में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल रहे। LNMU के कुलपति प्रो सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर गलत ढंग से टेंडर देने और टेंडर में बंदरबांट का आरोप लगा है। प्रो सुरेन्द्र प्रताप यह आरोप मौलाना मजहरुल हक़ अरबी फारसी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. मो. कुद्दुस ने लगाया है।

मौलाना मजहरुल हक़ अरबी फारसी यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति रहने के दौरान प्रो सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर गलत ढंग से टेंडर देने और टेंडर में बंदरबांट का आरोप लगा है।