Youtube: यूट्यूब पर वीडियो देखकर गर्भपात की कोशिश करने लगी महिला, हालत बिगड़ी तो ले जाना पड़ा अस्पताल

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Youtube: (सेंट्रल डेस्क)।सोशल मीडिया यूं तो जानकारी का खजाना है और इसका सदुपयोग करने वाले इससे काफी लाभ उठाते हैं। लेकिन बिना सोचे समझे सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी का इस्तेमाल कभी कभी भारी भी पड़ जाता है। वैसे आज के डिजिटल युग (Digital Era) में इंटरनेट और सोशल मीडिया (Social Media) हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। सोशल मीडिया ने लोगों के जीवन को आसान बनाया है।

देश-विदेश के लोगों को एक दूसरे की भावनाओं को देखने-समझने का मंच दिया है तो कठिन परिस्थितियों और आपदा के मौके पर लोगों को एक दूसरे को मदद देने और सहायता पाने के लिए आसान मंच भी उपलब्ध कराया है। इंटरनेट (Internet) तो जानकारी का खजाना भी है और एक तरह से कुछ इंच के मोबाइल फोन में पूरी दुनिया समा चुकी है।

यह भी पढ़ें – Kanhaiya Kumar: JNU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और विधायक जिग्नेश मेवानी आज कांग्रेस में होंगे शामिल, राहुल गांधी दिलाएंगे सदस्यता
ये तो डिजिटल युग के फायदे हुए। ये फायदे उन लोगों के लिए हैं जो सोच समझकर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं लेकिन, कभी-कभी नासमझी में सोशल मीडिया के सहारे लोग कुछ ऐसा कदम भी उठा लेते हैं जिससे उनकी जान पर बन जाती है।
महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक ऐसी ही खबर सामने आई है, जिसमें बिना सोचे-समझे महज सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के सहारे एक महिला ने अपना गर्भपात करने की कोशिश की, जिससे उसकी जान ही खतरे में पड़ गई।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में एक 25 वर्षीय गर्भवती महिला को यूट्यूब पर वीडियो देखकर अपना गर्भपात करने की कोशिश करना भारी पड़ गया।

ऐसा करते वक्त महिला की हालत बिगड़ गई और फिर उसे अस्पताल (Admitted in Hospital) में भर्ती कराना पड़ा। वहीं, उसे गर्भवती करने वाले शख्स के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें – Corona: दशहरा में घूमने निकलें तो कोरोना टीका लेने का सर्टिफिकेट रखें साथ हो सकती है जांच,पंडालों में कोरोना का भी होगा टेस्ट

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार को शहर के यशोधरा नगर (Yashodhara Nagar area) क्षेत्र इलाके में हुई। उन्होंने कहा, “महिला ने हमें बताया है कि 30 वर्षीय एक व्यक्ति शादी का झांसा देकर 2016 से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। जब वह गर्भवती (Pregnant) हुई तो उसने महिला को यूट्यूब वीडियो देखकर उसमें बताई गई दवाएं लेकर भ्रूण का गर्भपात करने के लिए कहा।”
उन्होंने कहा, “अपने आप गर्भपात करने की कोशिश करते हुए, महिला की हालत खराब हो गई और परिजनों को उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। आरोपी युवक को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *