बहन को गोली मार बोला युवक- कोई पछतावा नहीं, कई बार समझाया नहीं मानी

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क। बहन के प्रेम प्रसंग (love affair of sister) से क्षुब्ध होकर छोटे भाई ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारोपी भागा नहीं, बल्कि चिल्ला-चिल्लाकर कहता रहा कि मुझे पछतावा नहीं है। कई बार समझाया था, लेकिन वह नहीं मानी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर (brother arrested by police) लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला उत्तरप्रदेश के मेरठ जनपद के सरधना स्थित इस्लामाबाद मोहल्ले का है।

यहां की निवासी यामीन की पुत्री सन्नो अपने दूसरे पति सलीम (second husband Saleem) के साथ श्यामनगर लिसाड़ीगेट में रहती है। सन्नो के पहले पति जानी के लोहड्डा निवासी आसिफ से दो बच्चे आरिश (19) और सिमरन (22) हैं, जोकि नाना यामीन के यहां रहते थे। सिमरन का मोहल्ले के ही युवक (youth of her mohalla) से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी को लेकर आरिश क्षुब्ध रहता था।

आरिश अपनी बड़ी बहन सिमरन को मारने की प्लानिंग कई दिन पहले कर चुका था। सिमरन मोहल्ले के एक युवक से फोन पर बात (talks on phone) करती थी, इसे लेकर आरिश का कई बार बहन से झगड़ा भी हुआ। परिवार के लोगों को भी इसकी जानकारी होना बताया गया। पांच दिन पहले सिमरन की मां सन्नो मायके में आई थी। दोनों बहन-भाई को सन्नो समझा रही थी। मगर बुधवार रात (Wednesday night) आरिश सोया नहीं। परिवार के लोग जब गहरी नींद में थे, तभी वह अपनी चारपाई से उठा। कमरे से तमंचा लाया और सिमरन को गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर सन्नो और परिवार के लोग दौड़कर वहां पहुंचे। आरिश चारपाई के पास खड़ा था और सिमरन तड़प रही थी। शोर सुनकर आसपास के लोग (neighbors) भी पहुंच गए। परिवार के लोग सिमरन को उठाकर सीएचसी (CHC) ले गए। लेकिन आरिश वहां से नहीं हिला। उसने कहा कि बहुत बदनामी कर रखी थी, कब तक बर्दाश्त करता, उसे तो मरना ही था।

पूछताछ में आरिश ने बताया कि उसने सरधना के साकिब से (Shakib of Sardhana) तमंचा खरीदा था। साकिब की हत्या हो चुकी है। उसने बताया कि सरधना में अवैध असलहे आसानी से मिल जाते हैं। पुलिस इसकी भी जांच (investigation by police) करने में लगी है। आरिश ने बताया है कि सिमरन को पहले भी दो बार मारने का प्रयास कर चुका था, लेकिन वह हर बार बच जाती थी।

पश्चिमी यूपी के जिलों में झूठी शान की खातिर हत्या होने का सिलसिला जारी है। मेरठ जिले में एक साल में ऑनर किलिंग (honour killing) में दर्जनों हत्या हुई हैं। सरधना में छह महीने पहले तीन हत्या हो चुकी हैं। सरूरपुर में भाई ने बहन की गोली मारकर हत्या की थी। जानी में पिता ने बेटी को मार डाला था। गंगानगर, किठौर, परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र में भी ऑनर किलिंग हुई हैं।