एक शख्स ऐसा भी: 16 साल से महज 1 रूपये में बेच रहा है इडली..

अर्थव्यवस्था राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क। आज के समय में यूँ तो एक प्लेट इडली की किमत लगभग 25 रुपये से 100 रुपये तक के बीच होती है, लेकिन आंध्र प्रदेश के र्पूवी गोदावरी के रायभोपालपटट्नम गाँव में एक छोटा सा होटल महज एक रुपये में इडली बेच रहा है।

होटल मालिक चिन्ना राम बाबू पिछले 16 साल से एक रूपये में इडली बेच रहें हैं।
आप भी सोच रहें होंगें कि आज की तारीख में एक रूपये में इडली कैसे संभव है , इस बात पर होटल मालिक राम बाबू कहते हैं कि मैं यह काम पिछले 16 साल से कर रहा हूँ। पहले हमारे गाँव में सभी होटलों के रेट एक जैसे थें , धीरे-धीरे गाँव के बाकीं होटलों नें रेट बढा दिये पर मैंने वही पुराने दर पर इडली बेचना जारी रखा।

राम बाबू के मुताबिक , सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक उनका इडली का व्यव्साय बहुत व्यस्त रहता है। होटल घर मे ही होने से किरायें का र्खच बच जाता है। राम बाबू की पत्नीं और उनकी सास होटल के काम मे रामबाबू की मदद करती हैं।

राम बाबू अपने होटल में इडली के साथ नारियल की चटनी देते हैं होटल मालिक को यह यकीन है कि जैसे-जैसे उनकी बिक्री बढेगी वैसे ही उनके व्वव्साय और मुनाफे मे बढोतरी होगी। रामबाबू आगे कहते हैं कि महज 10 रूपये में आप मेरे होटल मे पेट भर खा सकते हैं।

राम बाबू के गाँव के लोग तो इस इडली का लुत्फ उठाते ही हैं साथ ही आस पास के गाँव के लोग भी 1 रूपये में स्वादिष्ट इडली खाने आते हैं।