इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पूर्व भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, सिर पर चोट लगने से यह ओपनर हुआ बाहर

खेल ताज़ा खबर
SHARE

खेल डेस्क। इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय क्रिकेट टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। ओपनर शुभमन गिल पहले ही चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब खबर है कि एक और ओपनर मयंक अग्रवाल भी अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगने के कारण चोटिल हो गए हैं। मयंक का पहले टेस्ट से बाहर होना भी लगभग तय हो गया है।

इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में मो. सिराज सबसे तेज गेंदबाज हैं। अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शार्ट गेंद से नजरें हटा लीं, जिसके बाद गेंद उनके सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई। भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मयंक के सिर में चोट लगी है। चिकित्सा टीम उनकी निगरानी कर रही है और टीम के अन्य सभी खिलाड़ी फिट है। मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए। इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए। उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हें कन्कशन जांच से गुजरना होगा।
मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। केएल राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है, लेकिन इन दिनों वह मध्यक्रम में खेलना पसंद करते हैं। टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन हैं। टीम में हालांकि हनुमा विहारी को भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है, जो ऑस्ट्रेलिया की तरह यहां पारी का आगाज कर सकते हैं। विहारी आफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और अगर वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल होते हैं तो तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी अंतिम-11 में चुना जा सकता है।