बिहार: आरपीएफ ने अंतरराज्यीय अपराधियों को दबोचा, चाकू व आभूषण बरामद

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News : पटना रेल पुलिस ने इंटर स्टेट अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश किया है ।इस गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया है। इनके पास से 6 मोबाइल ,चार घड़ी ,दो चाकू ,आभूषण एवं लेडिस पर्स बरामद किया गया है। बरामद सामानों की कीमत 110000 रुपए बताया जाता है। पटना के रेल एसपी अमृतेंदू शेखर ठाकुर ने पत्रकारों को यह जानकारी दी ।

श्री ठाकुर ने बताया कि 30 मई को गया मुगलसराय रेल खंड में आसनसोल मुंबई स्पेशल ट्रेन में चेन पुलिंग कर अपराधियों ने रेल यात्रियों से मोबाइल ,चैन , पर्स तथा में सामान लूट लिए तथा छीन लिए। मामले की जानकारी होते ही गया के रेल डीएसपी आलोक कुमार के नेतृत्व में एस आई टी का गठन किया गया।

एसपी ने पाया कि वर्ष 2022 में दुरंतो एक्सप्रेस तथा मार्च 2024 में भगत की कोठी कामाख्या एक्सप्रेस में इसी तरह के अपराध हुए थे । एस आई टी इस मामले की जांच कर ही रही थी उसे यह सूचना मिली कि कुछ अपराधी टेहटा स्टेशन के पास कुछ अपराधी अपराध की योजना बना रहे हैं ।

रेल पुलिस के एस आई टी ने तत्काल तैहटा स्टेशन की घेराबंदी कर 5 अपराधियों को दबोच लिया ।जिनके नाम कुंदन कुमार (बख्तियारपुर ) रितेन राज (जहानाबाद )आकाश कुमार (बख्तियारपु)बिट्टू कुमार (जहानाबाद )रौनक कुमार (धनबाद झारखंड )बताया जाता है।

रेल एस पी में बताया कि इन अपराधियों का कार्य क्षेत्र मोकामा, बरौनी, पटना, गया धनबाद और डीडीयू रेलखंड है ।अपराधियों ने कबूल किया है कि बिट्टू कुमार किराए पर मकान लेकर इन अपराधियों को संरक्षण देता था और लूट के पैसे से मौज मस्ती करता था। पैसा खत्म हो जाने के बाद यह लोग पुनः अपराध करने लगते थे।

बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)