जेपी यूनिवर्सिटी पीजी परीक्षा के पहले दिन 8 परीक्षार्थी निष्कासित

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। जयप्रकाश विश्ववविद्यालय स्नातकोत्तर सत्र 2021-23 द्वितीय सेमेस्टर तथा सत्र 2020-22 तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आज बुधवार को विश्ववविद्यालय परिसर स्थित मल्टीपर्पस परीक्षा भवन में प्रारंभ हुई। स्नातकोत्तर परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों को मिलाकर कुल 8 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए।

आज पहले दिन पहली पाली में द्वितीय सेमेस्टर के पेपर सीसी 5 एवं द्वितीय पाली में तृतीय सेमेस्टर के पेपर सीसी 10 की सभी विषयों की परीक्षा कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई।

स्नातकोत्तर परीक्षा के पहले दिन पहली पाली में कुल 1689 परीक्षार्थियों में से 1651 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 1326 थी।

कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई ने प्रथम पाली की परीक्षा का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कक्षों में घूम-घूमकर परीक्षा का जायजा लिया और केंद्राधीक्षक एवं वीक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए।

कुलपति प्रो. बाजपेई ने कहा कि कदाचारमुक्त परीक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि ससमय परीक्षाफल प्रकाशन का संकल्प लिया गया है जिसे हर हाल में पूर्ण किया जाएगा। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. रणजीत कुमार और समायोजक, महाविद्यालय विकास परिषद प्रो. हरिश्चंद भी उपस्थित थे।

बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)