प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- अगले चुनाव में वे किसके साथ होंगे, जनता भी नहीं समझ पा रही

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Bihar Politics : (सीवान)। जन सुराज पदयात्रा के 138वें दिन की शुरुआत सिवान के पचलखी पंचायत स्थित पचलखी हाई स्कूल में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ पचलखी से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा अंगौता, हसुआ, नारायणपुर, गंभीरपुर, सेमरिआ होते हुए मैरवा प्रखंड अंतर्गत बड़का मंझा पंचायत स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

प्रशांत किशोर की पदयात्रा का सिवान में आज 11वां दिन है। वे जिले में 16 से 18 दिन और रुकेंगे और इस दौरान वे अलग-अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच जायेंगे। उनकी समस्याओं को समझ कर उनका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 4 आमसभाओं को संबोधित करेंगे और 6 पंचायत के 9 गांवों से गुजरते हुए 20 किमी की पदयात्रा तय की।

नीतीश कुमार पर किया तंज

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोग मुख्य रूप से चार मुद्दे जैसे- जाति, हिन्दू- मुस्लिम, भारत-पाकिस्तान और पुलवामा के नाम पर वोट करते हैं, और वोट करने के लिए बिहार के लोगों के पास केवल दो ही विकल्प है – मोदी जी की भाजपा और लालू जी की लालटेन। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार का तो कोई दल ही नहीं है, वो कभी कमल पकड़ के लटक जाते है तो कभी लालटेन पकड़ कर। बिहार की जनता समझ ही नहीं पा रही है कि अगले चुनाव में नीतीश कुमार किसके साथ रहेंगे।

जाति की राजनीति के लिए जनता  जिम्मेदार ठहराया

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान के अंगौता पंचायत में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कोई भी नेता बिहार की जनता को नहीं ठग रहा है। कोई नेता और दल अगर जनता को ठगता तो एक या दो बार ठगता, लेकिन आज जनता 50 साल से लगातार नेता और दल का शिकार बन रही है। आज से 50 साल पहले भी बिहार की यही दुर्दशा थी, और आज 50 साल बाद भी कोई बदलाव नहीं आया है।