IND vs SL 2nd Test Day 2 : भारत जीत से 9 विकेट दूर तो श्रीलंका को चाहिए 419 रन

खेल ताज़ा खबर
SHARE

Ind vs Slk Test : (खेल डेस्क)। बेंगलुरु में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने 447 रन का टारगेट रखा है। जिसके जवाब में श्रीलंका ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 1 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 10 और कुसल मेंडिस 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium) में खेला जा रहा है। इस डे-नाइट टेस्ट (pink ball test) टेस्ट मैच में भारत ने दूसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य रखा है।

इसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही है और उसने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 28 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कुसल मेंडिस 16 रन पर और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 10 रन पर नाबाद हैं। लाहिरु थिरिमाने खाता खोले बिना जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए अभी 419 रन और बनाने हैं।  

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन शुरू के आधे घंटे में ही श्रीलंका के 4 विकेट लेकर पूरी टीम को पहली पारी में 109 रनों पर समेट दिया था। भारत को इसी के साथ पहली पारी के आधार पर 143 रनों की लीड भी मिली थी। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 303 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। भारत की कुल बढ़त 446 रन की थी यानी श्रीलंका को बेंलगुरु टेस्ट जीतने के लिए 447 रनों का लक्ष्य मिला।

बेंगलुरु टेस्ट में अभी भी 3 दिन का खेल बाकी है और टीम इंडिया को जीत के लिए 9 विकेट की दरकार है। वहीं, श्रीलंका अभी भी टारगेट से 419 रन पीछे हैं। बता दें कि दूसरे दिन के खेल में दोनों टीमों ने मिलाकर 14 विकेट चटकाए।

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने लाहिरु थिरिमाने (0) को LBW आउट किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *