छपरा में खनन माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, 47 वाहन जब्त, 11 गिरफ्तार, 35 लाख की जुर्माना वसूली

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। जिला पदाधिकारी सारण एवं पुलिस अधीक्षक सारण के संयुक्त नेतृत्व में देर रात्रि से सुबह तक अवैध बालू के खनन, परिवहन एवं ओवरलोडेड वाहनों के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की गई। 23 एवं 24 सितंबर 2023 के देर रात्रि से सुबह तक जिला पदाधिकारी सारण अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक सारण डॉ गौरव मंगला के संयुक्त नेतृत्व में अवैध बालू के परिवहन,खनन एवं ओवरलोडेड वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की गई है। यह छापामारी अभियान जिला स्तर पर गठित दंडाधिकारी एवं पुलिस बल के विभिन्न दलों के द्वारा की गई ।अभियान गरखा चिरांद रोड, मेंहिया एवं अन्य जगहों पर की गई।

इस दौरान अवैध बालू परिवहन, भण्डारण एवं ओवर लोडिंग में संलिप्त कुल 47 वाहन को जप्त कर कुल 35 लाख से भी अधिक जुर्माना राशि वसूल की गई, साथ ही विभिन्न थाना अंतर्गत उक्त मामले में कुल 8 कांड दर्ज कर 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर अग्रतर विधिसम्मत कार्रवाई जारी है। इनमें कुछ बगैर चालान वाले बालू लदे ट्रक को भी जप्त किया गया है। इन सब पर संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जप्त वाहनों पर खनन विभाग सारण के द्वारा लगभग 40 लाख रुपए का दंड अधिरोपित किया गया है।

छापामारी अभियान के क्रम में जिला परिवहन पदाधिकारी सारण के द्वारा कुल 25 ओवरलोडेड बालू से लदे ट्रकों पर लगभग 37 लाख रुपए का जुर्माना अधिरोपित किया गया। जिला पदाधिकारी ने सख्त एवं स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिला में किसी भी स्थिति में बालू के अवैध खनन, परिवहन एवं ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर सख्त कदम उठाकर रोक लगाई जाएगी।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *